सोमवार, 26 अक्तूबर 2009

पाँच ग़ज़लकारों को दुष्यंत कुमार स्मृति सम्मान

बरेली। साहित्य संस्था 'सृजन' की ओर से शहर के पाँच ग़ज़लकारों को दुष्यंत कुमार स्मृति सम्मान प्रदान किया गया। सम्मानित होने वाले ग़ज़लकारों में शिवनाथ बिस्मिल, कृष्णा खंडेलवाल कनक, विनय सागर जायसवाल, शालिनी गुंजन और डॉ. राहुल अवस्थी शामिल हैं।

दुष्यंत कुमार सम्मान से सम्मानित डॉ. राहुल अवस्थी ने दुष्यंत कुमार की ग़ज़ल परंपरा पर बात करते हुए उनकी कई ग़ज़लें सुनाई। उन्होंने कहा कि दुष्यंत कुमार ग़ज़ल को आम आदमी से जोड़कर देखते थे। यही बात आज भी उन्हें पाठकों के बीच लोकप्रिय बनाए हुए है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में इंजीनियर आर.पी.सिंह एजीएम टेलीफ़ोन और डॉ. आर.एम. मिश्रा एडीएम सिटी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भोपाल से आए दुष्यंत कुमार के पुत्र आलोक त्यागी ने की। सृजन की ओर से मोनिका अग्रवाल, निरूपमा अग्रवाल, ऋषि कुमार शर्मा, रोहित अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

2 टिप्‍पणियां:

तेजेन्द्र शर्मा ने कहा…

बरेली में मोनिका जी और निरुपमा जी हिन्दी साहित्य के लिये बहुत शिद्दत से काम कर रही हैं। मुझे भी इन दोनों हिन्दी को समर्पित कार्यकर्ताओं से बरेली में मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। मुझे उम्मीद है कि ये दोनों मिल कर अच्छे हिन्दी साहित्य को इसी तरह सम्मानित करती रहेंगी।

बधाई

तेजेन्द्र शर्मा
महासचिव - कथा यूके
लंदन

योगेन्द्र मौदगिल ने कहा…

सभी को बधाई .........